Thursday 23 March 2017

कंगना रनोट 23 march 1987 ------ इंडिया संवाद


16 January 05:34 2016

इंडिया संवाद ब्यूरो

नई दिल्ली: बॉलीवुड की ‘क्वीन’ मानी जाने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत के ताजे खुलासे ने एक बार फिर से यह चर्चा छेड़ दी है कि इस चमक-दमक भरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए अभिनेत्रियों को बहुत महंगी कीमत चुकानी पड़ती है। बाॅलीवुड में काम करने के लिए अभिनेत्रियों को शारीरिक शोषण का शिकार होना ही पड़ता है।
एक पुस्तक की लांचिग के मौके पर पहुंचीं कंगना ने ताजा खुलासे में कहा है कि संघर्ष के शुरुआती दिनों में उन्हें तरह-तरह की यातनाएं दी गईं। तब उनकी उम्र महज 17 साल थी।
तब बॉलीवुड में वह नई थीं
‘क्वीन’ और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाली कंगना रनौत ने बॉलीवुड में अपने संघर्ष के दिनों को लेकर कई चैंकाने वाले खुलासे किए। उनके मुताबिक, तब बॉलीवुड में वह नई थीं। कंगना ने बताया, "एक शख्स, जो मेरे पिता की उम्र का था, ने मुझ पर जोर से वार किया और मैं सिर के बल फर्श पर जा गिरी। खून बहना शुरू हो गया। यह सब देखकर किसी तरह से मैंने अपनी सेंडल उठाई और उसके सिर पर जोर से मारा और उसका खून बहना शुरू हो गया।"
कम उम्र में ही सफलता की बुलंदियां छूने वाली कंगना ने बताया, "मेरे लिए वह बहुत मुश्किल और खराब समय था। वह मेरे करियर का शुरुआती दौर था, जब मेरा शारीरिक शोषण हुआ। यहां मैं इस घटना के विस्तार में नहीं जाना चाहूंगी।"
यहां कोई फ्री में लॉन्च नहीं किया जाता
जब कंगना से पूछा गया कि क्या वह शख्स फिल्म इंडस्ट्री से ही है तो उन्होंने बताया, ‘तब मैंने खुद को फंसा हुआ महसूस किया। आप सोचते हैं कि लोग आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा होता नहीं है। यहां कोई फ्री में लॉन्च नहीं किया जाता। जब आप इसमें जाते हैं, तो गिर जाते हैं।’ उनके मुताबिक शोषण करने वाला उनके पिता की उम्र का था, जिसे वे अपना मैंटर मानती थीं। हालांकि कंगना ने उस शख्स के नाम का खुलासा नहीं किया।

गौरतलब है कि करियर के शुरुआती दौर में कंगना का नाम आदित्य पंचोली के साथ चर्चा में रहा था। कई सालों तक दोनों की दोस्ती और प्यार की तस्वीरें मीडियां में छाई रही थीं। ऐसे में उनके ताजा खुलासे को उन दिनों से जोड़कर देखने की कोशिश की जा रही है।
अपने जीवन के संघर्ष पर किताब लिखना चाहती हैं
खुद कंगना भी अपने जीवन के संघर्ष पर किताब लिखना चाहती हैं, जिसमें उनके फिल्मी करियर से पहले और बाद की जद्दोजहद शामिल होगी। उन्होंने कहा, “जिस तरह से मैं अपनी असफलताओं से जूझी हूं, वह काफी गंभीर है और मैं इस बारे में किताब लिखना चाहती हूं।” उम्मीद की जा रही है कि कंगना की पुस्तक में इस बारे में भी खुलासा होगा।


*****


First Published:23-03-2017 09:51:48 AMLast Updated:23-03-2017 10:57:32 AM

http://www.livehindustan.com/news/entertainment/article1-kangana-ranaut-birthday-special-her-unkwon-facts-including-she-signed-an-adult-film-750075.html

बॉलीवुड 'क्वीन' का ताज हासिल कर चुकीं कंगना रनौत को चुन-चुन कर फिल्में साइन करने की महारथ हासिल है। कंगना इस 30 साल की हो गई हैं, जन्मदिन के खास मौके पर पढ़ें उनके करियर के उतार-चढ़ाव की दास्तां। 'क्वीन' बनने से पहले कंगना के करियर में ऐसा दौर भी आया था जब उन्होंने एडल्ट फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी थी। 

आज अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल और नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म साइन करने के बाद उनका एक फोटो शूट किया गया जिसमें उन्हें पहनने के लिए एक कपड़ा दिया गया। उस समय उन्हें कुछ ठीक नहीं लगा क्योंकि माहौल ब्लू फिल्म की शूटिंग जैसा था। *******************




No comments:

Post a Comment