Monday 31 August 2015

The dirty evening...!!! WINNING SHORT FILM (2014 ) --- IPTA के प्रदीप घोष द्वारा उत्कृष्ट संदेश वाहक फिल्म





इप्टा लखनऊ के वरिष्ठ कलाकार प्रदीप घोष साहब द्वारा निर्देशित फिल्म-' द डरटी इवनिंग ' को PCISFF पिंक सिटी इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में उत्कृष्ट संदेश वाहक फिल्म -"best message given film एवार्ड प्रदान किया गया है। 
फिल्म में इप्टा कलाकारों के अतिरिक्त किसान नेता राम प्रताप त्रिपाठी व खेत मजदूर यूनियन नेता फूल चंद यादव द्वारा भी अतिथि भूमिकाओं का निर्वहन किया गया है। न्यूज़ रीडर के रूप में किरण सिंह व पुलिस इंस्पेक्टर के रूप में उदयवीर सिंह की भूमिकाएँ सराहनीय हैं। वरिष्ठ इप्टा कलाकार मुख्तार साहब के सुपुत्र ने भी फिल्म के  प्रारम्भ में बाल कलाकार के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। 
फोटोग्राफी व कला पक्ष फिल्म में उत्तम रहा है। सभी कलाकारों का अपने चरित्र के प्रति ईमानदार समर्पण फिल्म को सफल बनाने में महत्वपूर्ण रहा है। 

फिल्म द्वारा आजकल बहुचर्चित बलात्कार समस्या के मनोविज्ञान को दर्शाया गया है। इसके मूल में निरभया कांड के मुख्य अभियुक्त राम सिंह द्वारा आत्म हत्या किए जाने के समाचार को रखा गया है। प्रस्तुत फिल्म में भी दिखाया गया है कि मोबाईल फोन पर अश्लील दृश्यों को देखने की प्रवृति ने नायक को बलात्कार करने को उत्प्रेरित तो कर दिया परंतु बाद में उसको आत्म ग्लानि होने से उसने अपने जीवन को समाप्त कर दिया। 
22-क़ैसर बाग स्थित इप्टा कार्यालय,गोमती तट व बाज़ारों में दृश्यों का फिल्मांकन किया गया है। प्रदीप घोष साहब द्वारा इस फिल्म के माध्यम से युवकों को सुधरने का संदेश दिया है जो उनका एक सराहनीय प्रयास है और इसके लिए वह धन्यवाद व सम्मान  के पात्र हैं ।  
*******************************************
Facebook Comment :

No comments:

Post a Comment